नेपाल में फिल्म आदिपुरुष को लेकर हुआ हंगामा मेकर्स को फिल्म में का हिस्सा हटाना पड़ा जानिये क्या थी वजह।
आदिपुरुष को आज 16 जून को पुरी दुनियां भर में रिलीज किया गया है। इस फिल्म का खूब प्रमोशन हुआ है।
इस मूवी का जब टीजर आया था तो टीजर से लोगो को बहुत आपत्ति थी रावण के लुक और हनुमान जी को चमडे के चप्पल पहनकर दिखाया गया था। यह सब भारत में हो रहा था।
15 जून तक यह मामला नेपाल तक पहुंच गया था। ऐसी स्थति आई थी की फिल्म वहा रिलीज न हो एक डायलॉग और माता सीता के जन्मस्थान को लेकर हंगामा हुआ था।
इसके बाद फिल्म में सुधार करना पढ़ा दरअसल फिल्म में एक डायलॉग है जिसमे माता सीता को भारत की बेटी बताया गया है जिसपर नेपाल से आपत्ति आई।
काठमांडू मेट्रोपॉलिटन सिटी मेयर बालेन शाह ने ट्वीट किया साउथ इंडियन फिल्म आदिपुरुष में जानकी भारत की बेटी हैं का नारा शमिल है जो सही नहीं है
न सिर्फ़ नेपाल में बल्कि भारत में भी जब तक यह नारा फिल्म में रहेगा जब तक कोई भी हिन्दी फिल्म काठमांडू मेट्रोपॉलिटन सिटी में चलाने की इजाजत नहीं दी जाएगी इसे ठीक करने के लिऐ 3 दिन का वक्त है।

Your Page!

रिपोर्ट के अनुसार नेपाल के सेंसर बोर्ड ने भी फिल्म को रिलीज करने से मना कर दिया था उन्होंने कहा की फिल्म में फैक्ट सही नही है।
हिन्दू पौराणिक कथाओं और रामायण के अनुसार माता सीता का जन्म नेपाल के जनकपुर में हुआ था लेकीन अब कहा जा रहा है की नेपाल के सेंसर बोर्ड ने फिल्म पास कर दी है। मेकर्स ने विवादित हिस्सो को फिल्म से हटा दिया है।
फिल्म के हिन्दी वर्जन के PVR-INOX से 3 लाख 77 हजार टिकटे बुक हो गए थे, तेलुगु वर्जन से 1 लाख 69 हज़ार टिकट बिक गए यह गुरुवार दोपहर ढाई बजे तक का आंकड़ा है।
Bollywood Celebrities: बॉलीवुड के यह सितारे पाकिस्तानी फिल्मों में भी दिखा चूके है, अपनी एक्टिंग का दम
Click Here
UA-262772344-1